punjabfly

Nov 15, 2023

कर्मचारियों ने मांगें पूरी न करने पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की


फाजिल्का 15 नवंबर

पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल सर्विसेज यूनियन राज्य निकाय द्वारा 20 नवंबर, 2023 तक बढ़ाई गई हड़ताल के दौरान, पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल सर्विसेज यूनियन फाजिल्का द्वारा समर्थित लिपिक कर्मचारियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ नारे लगाए और विरोध प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने कामकाज पूरी तरह ठप रखते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस अवसर पर पी.एस.एम.एस.यू. फाजिल्का के महासचिव सुखदेव चंद कंबोज और यूनियन के अन्य नेताओं ने सिविल सर्जन फाजिल्का के कार्यालय में उनकी मांगें पूरी न करने पर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर सुखजिंदर सिंह बराड़, संदीप, सुखविंदर, रोहित, गीताजलि कंबोज, सतीर कंबोज, रविंदर वर्मा आदि मौजूद थे।

इस अवसर पर पी.एस.एम.एस.यू. फाजिल्का जिला अध्यक्ष अमरजीत सिंह, महासचिव सुखदेव चंद कंबोज, अध्यक्ष डी.सी. ऑफिस यूनियन के अशोक कुमार, राज कुमार, मनतिंदर, सुनील कुमार, करमजीत कौर समेत यूनियन के अन्य नेताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि सरकार के अड़ियल रवैये के कारण कर्मचारी वर्ग संघर्ष करने को मजबूर हो गया है. सरकार कर्मचारियों के प्रति इतनी गंभीर नहीं है कि संगठन को केवल बैठक का समय दिया जा सके। सरकार की इस गंदी नीति से ऐसा लगता है कि सरकार कर्मचारियों की अनदेखी कर रही है और मांगों को मानने से भाग रही है।

नेताओं ने कहा कि सरकार चुनाव के समय तो बहुत वादे करती है, लेकिन बाद में वादे पूरा करने से भाग जाती है. यूनियन ने सरकार को चेतावनी दी है कि वह पुरानी पेंशन बहाली, 12 प्रतिशत डीए जैसी कर्मचारियों की जायज मांगों को पूरा नहीं करेगी। बकाया किश्तें जारी करना, नए भर्ती हुए कर्मचारियों को पंजाब के पैमाने के अनुरूप वेतन देना, बॉर्डर एरिया भत्ता लागू करना, 4, 9, 14 भत्ता बहाल करना आदि मांगें जल्द से जल्द पूरी की जाएं।

हड़ताल के दौरान विभिन्न विभागों में विरोध प्रदर्शन किया गया और कामकाज ठप कर दिया गया.

Share:

0 comments:

Post a Comment

Definition List

blogger/disqus/facebook

Unordered List

Support